‘जाने वाली है कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की नौकरी’, अमित शाह ने किया बड़ा दावा


mallikarjun kharge- India TV Hindi

Image Source : PTI
गांधी परिवार के साथ मल्लिकार्जुन खरगे

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दावा किया कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस की हार का ठीकरा पार्टी नेताओं राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा पर नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर फूटेगा और उनकी नौकरी जाने वाली है। शाह ने कुशीनगर, सलेमपुर और चंदौली लोकसभा सीटों से भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी रैलियों को सम्बोधित किया। गृह मंत्री ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव के बाद भी नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे और कांग्रेस के लोग इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को दोष देंगे।

उन्होंने कहा, ”चार जून को मोदी जी की, भाजपा की विजय निश्चित है। चार तारीख की दोपहर को आप देखना, राहुल बाबा के लोग प्रेस कांफ्रेंस करेंगे कि हम ईवीएम के कारण हार गये। हार का ठीकरा भाई-बहन (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) पर नहीं फूटेगा। यह ठीकरा खरगे साहब पर फूटेगा और उनकी नौकरी जाने वाली है।”

‘पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें जीत चुके हैं’

शाह ने दावा किया, ”छह चरण का चुनाव समाप्त हो गया है। मेरे पास पांच चरण का आंकड़ा है। पांच चरण में मोदी जी 310 सीटें जीत चुके हैं। छठा चरण हो गया है। अब सातवां होने वाला है। आप लोगों को 400 पार कराना है।” उन्होंने दावा किया, ”मैं चार तारीख का परिणाम बताता हूं। राहुल बाबा, आपकी पार्टी को 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी और अखिलेश बाबू (समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव) आपके प्रति सहानुभूति से मैं बात करूं तो आपकी चार सीटें भी नहीं आ रही हैं।”

‘वोट बैंक को जिंदा करने के लिए मुस्लिम आरक्षण की बात करता है विपक्ष’

शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर जनता ने ‘गलती से भी’ सपा और कांग्रेस को जिताया तो पिछड़े, अति पिछड़े और दलित वर्गों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा। कर्नाटक और हैदराबाद में यही काम किया गया है। बंगाल में भी किया था मगर उस पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम आरक्षण संविधानसम्मत नहीं है। विपक्ष अपने वोट बैंक को जिंदा करने के लिए मुस्लिम आरक्षण की बात करता है, जिसका सीधा खामियाजा पिछड़े वर्ग को भुगतना पड़ेगा। जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, तब तक पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को हाथ नहीं लग सकता।

‘कार सेवकों पर गोली चलवाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है चुनाव’

गृह मंत्री ने कहा कि अगर विपक्षी गठबंधन की सरकार बनी तो कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा, तीन तलाक की व्यवस्था वापस लाई जाएगी, आतंकवादियों से बातचीत शुरू हो जाएगी और राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ लगा दिया जाएगा। उन्होंने सपा पर अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह चुनाव कार सेवकों पर गोली चलवाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है। शाह ने दावा किया कि कांग्रेस ने राम मंदिर मुद्दे को 70 सालों तक लटकाये रखा। मगर मोदी ने पांच साल में मंदिर के लिये भूमि पूजन भी किया और उसकी प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दी। इसके अलावा उन्होंने औरंगजेब का तोड़ा हुआ काशी विश्वनाथ मंदिर बनवाया और सोमनाथ का मंदिर भी सोने का बन रहा है। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी हमें डरा रही है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर उससे मत मांगिये। अरे राहुल बाबा… आपकी पार्टी डरती होगी एटम बम से। हम तो भाजपा वाले हैं, नहीं डरते हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का है तथा रहेगा, और हम उसे लेकर रहेंगे।”

यह भी पढ़ें-

‘आडवाणी जी पाकिस्तानी हैं, भारत आकर बस गए’, बिहार की पूर्व CM राबड़ी देवी ने BJP पर साधा निशाना

क्या अरविंद केजरीवाल को कैंसर भी हो सकता है? AAP ने किया चौंकाने वाला ट्वीट

Latest India News





Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights