अफगानिस्तान क्या कर पाएगा ये बड़ा कारनामा? भारत-पाकिस्तान के इस खास क्लब में शामिल होने से सिर्फ 1 कदम दूर


Image Source : GETTY
अफगानिस्तान इस क्लब में शामिल होने से सिर्फ 1 कदम दूर

Afghanistan T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। सभी को हैरान करते हुए अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। वह इस बार न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को हरा चुकी है। अफगानिस्तान अब सुपर-8 में अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। ये मैच उनके क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा मैच रहने वाला है। बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले उसकी टीम हालांकि भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत के लिए दुआ करेगी। 

अफगानिस्तान के पास बड़ा मौका
भारत अभी ग्रुप में टॉप पर काबिज है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट अफगानिस्तान से बेहतर है और अगर वह भारत को हरा देता है तो फिर उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का नतीजा कुछ भी हो, अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। अगर अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी है तो वह एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना लेगी। दरअसल, वह टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली एशिया की चौथी टीम बनेगी। अभी तक भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका ही सेमीफाइनल तक सफर तय कर सकी है। ये तीनों टीमें 1-1 बार ट्रॉफी भी जीत चुकी है। 
शानदार फॉर्म में अफगानिस्तान की टीम 
अफगानिस्तान ने दिखा दिया है कि उसकी टीम के पास बड़ी प्रतियोगिताओं में खेलने की मानसिकता और कौशल दोनों हैं, अब वह जीत के लिए केवल अपने गेंदबाजों पर ही निर्भर नहीं है। टूर्नामेंट में अभी तक सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से प्रभावित किया है और अफगानिस्तान इन दोनों से बांग्लादेश के खिलाफ भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। अफगानिस्तान की टीम में कई ऑलराउंडर है जिसका उन्हें यहां की परिस्थितियों में फायदा मिल रहा है। बांग्लादेश से उसका सामना उसी मैदान पर होगा जिसमें उसने आस्ट्रेलिया को हराया था। जहां तक बांग्लादेश का सवाल है जो ऑस्ट्रेलिया और भारत से हार के कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग समाप्त हो गई है। 
दोनों टीमों का स्क्वॉड 
अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम ज़द्रन, अजमतुल्लाह उमरज़ई, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, हजरतुल्लाह जजई, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फ़जलहक फारूकी, फ़रीद अहमद मलिक।
बांग्लादेश: तनजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तनजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान, जैकर अली, तनवीर इस्लाम, शोरफुल इस्लाम, सौम्या सरकार। 
ये भी पढ़ें
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया रचेगी इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को हराते ही बना देगी ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के पास मौका, दो टीमें से चुका सकती है बदला 
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights