AFG और WI में ग्रुप सी की बादशाहत के लिए जंग, जानें कैसी होगी इस मैच की पिच


Image Source : GETTY
AFG vs WI Pitch Report

AFG vs WI Pitch Report: अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों ने सुपर 8 राउंड के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन 18 जून को किया जाएगा। वहीं 19 जून से सुपर 8 के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच ग्रुप सी में टॉप पर रहने की जंग है। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में अब तक खेले गए सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की पूरी उम्मीद है। 

टॉप पर रहने की जंग

अफगानिस्तान ग्रुप-सी की अंक तालिका में टॉप पर है, जबकि वेस्टइंडीज दूसरे स्थान पर है। दरअसल अफगानिस्तान का नेट रन रेट वेस्टइंडीज के मुकाबले काफी अच्छा है। ऐसे में अगर इस मैच का बारिश के कारण रद किया जाता है तो, अफगानिस्तान की टीम बतौर ग्रुप टॉपर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। दोनों टीमों के हालिया शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, सोमवार शाम को सेंट लूसिया में एक टक्कर वाले मैच की उम्मीद है। इस मैच के लिए जोनों टीमें पूरी तरह से तैयार नजर आ रही हैं, ऐसे में आइए देखें कि डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच पूरे मुकाबले के दौरान कैसी रहेगी। 

डैरेन सैमी स्टेडियम ग्रोस आइलेट सेंट लूसिया पिच रिपोर्ट

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम की पिच पर आमतौर पर बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिलता है। हालांकि, बारिश के पूर्वानुमान के कारण, ट्रैक में नमी हो सकती है, जिससे गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है, क्योंकि नमी के कारण गेंद सीम ले रही है। हालांकि, धीरे-धीरे परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी और बल्लेबाज पिच की गति का फायदा उठाकर कुछ रन बना सकेंगे। ऐसे में इस मैच में गेंदबाजों का पलड़ा थोड़ा सा भारी रहेगा।

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वाड

वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), आंद्रे रसेल, निकोलसन पूरन, शिमरॉन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्‍तान), रहमानुल्‍लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, आजमतुल्‍लाह ओमारजई, नजीबुल्‍लाह जदरान, मोहम्‍मद इशाक, मोहम्‍मद नबी, गुलबदीन नईब, करीम जनात, नांगयाल खरोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक।

यह भी पढ़ें

साल 2010 में मिला था गहरा जख्म, वेस्टइंडीज में फिर हो सकता है हरा 

क्रिकेट नहीं, मैच से पहले भारतीय प्लेयर्स ने खेला ये गेम, BCCI ने वीडियो शेयर कर दी जानकारी
Latest Cricket News



Source link


Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Discover more from LIVE INDIA NEWS

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Verified by MonsterInsights