FIFA World Cup 2022: मिशन वर्ल्ड कप’ के इरादे से आज उतरेंगे नेमार, पेले को पीछे छोड़ने से सिर्फ दो गोल दूर

0

 Neymar Jr.- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
नेमार जूनियर

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में कई रोमांचक मैच और उलतफेर के बाद आच पांचवें दिन का आखरी मुकाबला ब्राजील और सर्बिया के बीच खेला जाएगा। ब्राजील को 20 सालों से वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी का इंतजार है। टीम ने साल 2002 में अंतिम बार वर्ल्ड कप जीता था। आज होने वाले मैच में सभी की नजरें स्टार खिलाड़ी नेमार पर होंगी। नेमार का यह तीसरा वर्ल्ड कप है।

ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार ने वर्ल्ड कप में पहुंचने के बाद से सार्वजनिक रूप से एक भी शब्द नहीं बोला है और इससे टूर्नामेंट को लेकर उनके इरादे जाहिर होते है। वर्ल्ड कप का खिताब छठी बार जीतने के इरादे से यहां पहुंची ब्राजील की टीम गुरुवार को देर रात ग्रुप जी में सर्बिया के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगी। पेरिस सेंट जर्मन के स्टार दिग्गज नेमार जब कतर के लिए रवाना हो रहे थे तब उनके कपड़े पर ब्राजील की टीम लोगो में पांच की जगह छह वर्ल्ड कप के सितारे थे। 

नेमार को लेकर क्या बोले रिचारलिसन 

इसे लेकर ब्राजील के फॉर्वड खिलाड़ी रिचारलिसन ने कहा , ‘‘यही (वर्ल्ड कप का छठा खिताब) हमारा सपना है। नेमार ने वह तस्वीर पोस्ट की क्योंकि यह उनका भी सपना है। वह इसे जीतना चाहते है और हम जानते हैं कि वह इसे जीतने के लिए कितना इच्छुक हैं। वह जो चाहे कर सकते हैं। अगर नेमार यहां खुश हैं तो हम भी खुश होंगे। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।’’ 

नेमार पर निर्भर है ब्राजील

विश्व कप में ब्राजील का अभियान काफी हद तक नेमान के फॉर्म और प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। नेमार 2018 विश्व कप के बाद से चोटों से परेशान रहे है। टीम उनकी मौजूदगी में पिछले वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम से हार गयी थी। ब्राजील के कप्तान थियागो सिल्वा ने कहा कि, ‘‘ हमें नेमार की इस बेहतरीन लय का फायदा उठाने की जरूरत है।’’ ब्राजील के कोच टिटे को अपने सभी खिलाड़ियों को शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध रखना चाहिए। नेमार ने ब्राजील के लिए 75 गोल किए हैं और महान खिलाड़ी पेले के रिकॉर्ड से वह दो गोल पीछे हैं। इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के लिए उनके लिए वर्ल्ड कप से बेहतर जगह और क्या हो सकती है। 

सर्बिया स्वतंत्र देश के तौर पर चौथी बार वर्ल्ड कप में भाग ले रहा है जहां उसकी कोशिश पहली बार ग्रुप चरण से आगे बढ़ने की होगी। सर्बिया की इस टीम में 2015 में अंडर 20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी है। तब टीम ने फाइनल में ब्राजील को ही हराया था। इस टीम में दो साल पहले अंडर -19 यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल में फ्रांस को हराने वाली टीम के भी युवा खिलाड़ी है। दोनों टीम के बीच पिछले वर्ल्ड कप मुकाबले में ब्राजील ने 2-0 से मैच अपने नाम किया था। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड का मुकाबला कैमरून से होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top