England Vs Iran: इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में किया विश्व कप अभियान का आगाज, ईरान को 6-2 से रौंदा

0

 




08:31 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: जैक ग्रिलिश ने भी किया गोल

मैनचेस्टर सिटी के लिए क्लब फुटबॉल खेलने वाले जैक ग्रिलिश ने मैच में इंग्लैंड का छठा गोल किया। उन्होंने कैलम विल्सन के पास पर 89वें मिनट में गोल दागा। इंग्लैंड ने विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर ली है। उसने 2018 विश्व कप में पनामा के खिलाफ 6-1 से जीत हासिल की थी।

08:14 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: रैशफोर्ड ने उतरते ही किया गोल

70वें मिनट में मैदान पर उतरे मार्कस रैशफोर्ड ने उतरते ही गोल दाग दिया। उन्होंने कप्तान हैरी केन के पास पर 71वें मिनट में शानदार गोल किया। केन को 75वें मिनट में बाहर बुलाया गया। उनके स्थान पर कैलम विल्सन को भेजा गया। इस तरह इंग्लैंड ने मैच में अपने सभी पांच सब्सीट्यूट उतार लिए हैं। हैरी केन के बाहर जाने के बाद किरन ट्रिपयर के हाथ में फिलहाल कप्तानी है।

08:12 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: इंग्लैंड ने एक साथ किए चार बदलाव

इंग्लैंड ने 70वें मिनट में चार बदलाव किए। हैरी मैग्वायर चोटिल होने के बाद बाहर चले गए। उनके स्थान पर एरिक डायर को मैदान पर भेजा गया। डायर के अलावा मार्कस रैशफोर्ड, जैक ग्रीलिश और फिल फोडेन को मैदान पर उतारा गया। इंग्लैंड ने दो गोल करने वाले बुकायो साका, एक गोल दागने वाले रहीम स्टर्लिंग और मेसन माउंट को बाहर बुला लिया।

08:05 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: ईरान ने किया पहला गोल

ईरान के लिए पहला गोल मेहदी तरेमी ने किया। उन्होंने घोलीजादेह के पास पर बेहतरीन गोल किया। ईरान ने मैच में इंग्लैंड की बढ़त को कम किया है। उसके पास अभी भी 20 मिनट से ज्यादा हैं।

08:02 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: बुकायो साका ने किया दूसरा गोल

इंग्लैंड ने 62वें मिनट में ईरान खिलाफ अपनी बढ़त को 4-0 कर ली। बुकायो साका ने उसके लिए दूसरा गोल किया। साका ने रहीम स्टर्लिंग के पास पर आसान गोल किया।

07:54 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: मैच देखने पहुंचे डेविड बेखम

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेखम मैच देखने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने फीफा के अध्यक्ष जियानो इंफैंटिनो से भी मुलाकात की। इंग्लैंड के गोल के समय बेखम को खुशी से उछलते हुए देखा गया।

07:47 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: दूसरे हाफ का खेल शुरू

दूसरे हाफ का खेल शुरू हो चुका है। इंग्लैंड मैच में अभी भी 3-0 से आगे है। 48वें मिनट में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन को चोट लगी। उनके खिलाफ फाइल करने वाले ईरान के मोर्तेजी को यलो कार्ड दिखाया गया है।

07:29 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: हाफटाइम तक इंग्लैंड 3-0 से आगे

पहले हाफ का खेल समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड ने 3-0 की बढ़त बना रखी है। उसके लिए पहले हाफ में ज्यूड बेलिंघम, बुकायो साका और रहीम स्टर्लिंग ने गोल किया। स्टार खिलाड़ी हैरी केन और हैरी मैग्वायर ने एक-एक गोल में अपना योगदान दिया है। दोनों एक-एक असिस्ट किया। अब दूसरे हाफ में इंग्लंड की बढ़त को बढ़ाने उतरेगी तो ईरान की नजर वापसी पर होगी।

07:17 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: रहीम स्टर्लिंग भी छाए

ईरानी गोलकीपर के चोटिल होने के बाद 14 मिनट का इंजरी समय दिया गया। 45 मिनट के बाद 14 मिनट का अतिरिक्त समय दोनों टीमों को मिला है। इंजरी टाइम में इंग्लैंड के लिए रहीम स्टर्लिंग ने गोल किया। उन्होंने 45+1वें मिनट में इंग्लैंड की बढ़त को 3-0 कर दिया। स्टर्लिंग ने कप्तान हैरी केन के पास पर शानदार गोल दागा। यह विश्व कप में उनका पहला गोल है।

07:14 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: बुकायो साका ने किया गोल

बुकायो साका ने इंग्लैंड की बढ़त को दोगुनी कर दी। उन्होंने 43वें मिनट में टीम का दूसरा गोल किया। साका ने हैरी मैग्वायर के पास पर बाएं पैर का कमाल दिखाया। उन्होंने गेंद को सीधे गोलपोस्ट में डाल दिया।

Saka scores

गोल करते बुकायो साका (17 नंबर की जर्सी में)

07:06 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: ज्यूड बेलिंघम ने इंग्लैंड के लिए किया पहला गोल

इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी ज्यूड बेलिंघम ने 35वें मिनट में टीम का पहला गोल किया। उन्होंने ल्यूक शॉ के पास पर हवा में उछलते हुए गेंद को सिर से मारकर गोलपोस्ट में डाल दिया। उनके हेडर से आए इस गोल की बदौलत इंग्लैंड ने मैच में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बेलिंघम इस बार के विश्व कप में किलियन एम्बाप्पे साबित हो सकते हैं। 2018 में एम्बाप्पे ने सनसनी मचा दी थी। इस बार बेलिंघम पर सबकी नजर है।

07:00 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: आधे घंटे का खेल समाप्त

आधे घंटे का खेल हो चुका है। अब तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी हैं। इंग्लैंड की टीम गोलपोस्ट के करीब तो पहुंच रही है, लेकिन अपने प्रयासों को सही अंजाम तक नहीं पा रही है। अब तक इंग्लैंड ने टारगेट पर सिर्फ एक ही शॉट लगाया है। वहीं, ईरान के लिए किसी भी खिलाड़ी ने टारगेट पर शॉट नहीं लगाया है।

06:44 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: ईरान के गोलकीपर को लगी चोट

ईरान के गोलकीपर को चोट लगने के कारण काफी देर तक मैच रुका रहा। उनके चेहरे से खून आ रहा था। मैदान पर ही उनका इलाज किया गया। अलिर्जा बैरनवंद कुछ देर तक मेडिकल टीम के साथ रहे। फिर मैच शुरू हुआ। एक या दो मिनट तक मैच आगे बढ़ा ही था कि अलिर्जा बैरनवंद फिर से मैदान पर लेट गए। वह आगे खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। उनके स्थान पर बैकअप गोलकीपर को उतारा जाएगा। होसैनी उनके स्थान पर उतरे हैं। वह पहली बार इंटरनेशनल मैच में गोलकीपिंग करेंगे।

 Iran's Alireza Beiranvand clashes into Majid Hosseini

06:40 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: स्टेडियम के बाहर टिकट को लेकर हंगामा

कुछ फैंस खलीफा स्टेडियम के बाहर टिकट को लेकर हंगामा कर रहे हैं। फैंस फीफा एप से अपने टिकट को नहीं दिखा पा रहे हैं। इस पर फीफा ने बयान जारी किया है। फीफा ने कहा, "कुछ दर्शकों को फीफा टिकटिंग एप के माध्यम से टिकट मिलने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। फीफा इस मुद्दे को हल करने पर काम कर रहा है। इस बीच, जो प्रशंसकों अपने मोबाइल टिकटों तक पहुंचने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें अपने ईमेल को देखना चाहिए। अगर वहां भी समस्या हल नहीं हो पाती है तो काउंटर पर मदद ले सकते हैं।''

06:27 PM, 21-Nov-2022

England vs Iran Live Score: दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

इंग्लैंड: जॉर्डन पिकफोर्ड (गोलकीपर), जॉन स्टोन्स, हैरी मैग्वायर, किरन ट्रिपियर, डेक्लन राइस, ज्यूड बेलिंघम, मेसन माउंट, ल्यूक शॉ, बुकायो साका, हैरी केन, रहीम स्टर्लिंग।

ईरान: अलिर्जा बैरनवंद (गोलकीपर), सदेघ मोहर्रामी, एहसान हजसफी, मिलाद मोहम्मदी, अलीरेजा जहांबख्श, मुर्तजा पौरालीगंजी, मेहदी तरेमी, रौजबेह चेशमी, अली करीमी, माजिद हुसैनी, अहमद नौरोल्लाही।



Source link

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top