नई दिल्ली: अंतिम संस्कार सर्विस मुहैया करवाने वाली कंपनी की तस्वीर हुई वायरल ।

0

 अंतिम संस्कार सर्विस...- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
अंतिम संस्कार सर्विस मुहैया करवाने वाली कंपनी की तस्वीर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है जिसमें अंतिम संस्कार की सर्विस मुहैया करवाने वाली कंपनी के स्टार्टअप का अनोखा बिजनेस मॉडल दिखाया जा रहा है। हर कोई इस नए स्टार्टअप को देखकर हैरान है। तस्वीर पर सुखांत फ्यूनरल मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड लिखा हुआ है। जानिए आखिर क्या है, इस तस्वीर की हकीकत। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक फोटो में एक स्टार्टअप का अनोखा बिजनेस मॉडल नजर आ रहा है। कंपनी का नाम, जैसा कि फोटो में दिख रहा है, सुखांत फ्यूनरल मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड है और यह अंतिम संस्कार सेवा प्रदान करती है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी अवनीश शरण समेत कई सोशल मीडिया यूजर्स ने यह तस्वीर पोस्ट की है। इसमें एक इवेंट में कंपनी के एक स्टॉल को दिखाया गया है। इसमें बाकायदा अंतिम संस्कार का सामान और अर्थी रखी दिख रही है।

इसको लेकर अधिकारी अवनीश शरण ने लिखा कि ऐसे स्टार्टअप की जरूरत क्यों पड़ी? वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि मेरे परिवार के किसी व्यक्ति ने एक बार कहा था कि भविष्य में भाड़े के लोग अंतिम यात्रा में आएंगे और उनकी बातें सच होती दिख रही हैं। यह बहुत ही आश्चर्यजनक बात है। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया कि इस तरह की अंतिम संस्कार सेवा अमेरिका में भी उपलब्ध है। यह अवधारणा भारत के लिए नई लगती है, इसलिए लोग हैरान हैं।

आखिर क्या है ये स्टार्टअप और इसकी सच्चाई?


दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में 41वां अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला यानी इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर चल रहा है। कई कंपनियों ने वहां अपने अपने स्टॉल लगाए हैं। उसी में मुंबई की इस कंपनी ने भी अपने स्टार्टअप को प्रमोट करने के लिए स्टॉल लगाया है। गौर करने वाली बात ये है कि अंतिम संस्कार मृत व्यक्ति के परिजन ही करते हैं। मगर जमाना बदलने के साथ ही अब ये कंपनी अंतिम संस्कार की सभी रस्में और सामान भी मुहैया करवाएगी।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, यह एंबुलेंस सेवा, अंतिम संस्कार के लिए जरूरी सभी सामान की व्यवस्था करती है और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने में सहायता करती है। जानकारी के मुताबिक ये कंपनी लगभग 38 हजार की फीस पर अंतिम संस्कार का पूरा जिम्मा संभालेगी। यही नहीं पंडित और नाई से लेकर ये लोग अस्थियां विसर्जन करने में भी मदद करेंगे।

Latest Live India News

 

Source link

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top