फीचर फोन: दुनिया का पहला कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर वाला Lava Pulse 1 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय फोन निर्माता कंपनी Lava (लावा) ने एक नया फीचर फोन बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इसे 'Lava Pulse 1' नाम से लॉन्च किया है। खासियत यह कि इसमें कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर दिया गया है। इस फीचर के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फीचर फोन है। इस फीचर की मदद से आप बिना फोन के सेंसर को टच किए किसी की बॉडी का तापमान माप सकते हैं। 

बात करें कीमत की तो Lava Pulse 1 को भारत में 1,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म द्वारा खरीदा जा सकता है। हालांकि, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ये अभी तक लिस्ट नहीं किया गया है।

 Nokia 2 V Tella डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Lava Pulse 1 स्पेसिफिकेशन्स 
Lava Pulse 1 में 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में एक वीजीए कैमरा मिलता है। वहीं इसमें दिया गए टेम्प्रेचर सेंसर दिया गया है। जिसके पास आपको केवल हाथ या सिर लेकर जाना है और यह आपको बॉडी का तापमान बता देगा। यह फोन आम थर्मामीटर के मुकाबले 99.5 फीसदी और इंफ्रारेड थर्मामीटर के मुकाबले 99.9 फीसदी सटीकता के साथ तापमान बताने में सक्षम है। 

Oppo F17 Pro का Matte Gold कलर वेरिएंट हुआ लॉन्च

इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक का डाटा स्टोरेज किया जा सकता है। फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आता है और इसमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर दिया गया है जो कि 7 भाषाओं को सपोर्ट करता है।

यह फोन Lava Pulse 1 पॉलकार्बोनेट बॉडी से बना है। पावर बैकअप के लिए इसमें 1800mAh की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 6 दिनों का बैकअप देने में सक्षम है। 
 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
World's first contactless thermometer feature phone Lava Pulse 1 launch, know price
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/38hRCXh
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां