Ad

हिन्दुत्व पर PM मोदी ने CM योगी को लिखा लेटर? जानिए- वायरल दावे का सच

वायरल हो रहा फेक लेटर Image Source : PIB FACT CHECK/TWITTER

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। लेकिन, उसमें कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं, यह सोशल मीडिया यूजर्स को सोचने की जरूरत है। अभी एक लेटर वायरल हो रहा है, जिसे कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए लेटर के तौर पर दिखाया जा रहा है। हालांकि, यह लेटर फेक है।

वायरल लेटर को लेकर सरकारी समाचार एजेंसी PIB की फेक्ट चेक विंग यानि PIB फेक्ट चेक ने जांच की और पाया कि यह लेटर फेक है। PIB फेक्ट चेक की ओर से ट्वीट कर कहा गया, "दावा- एक फेसबुक यूजर ने एक लेटर पोस्ट किया है, जो कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा गया है। PIB फेक्ट चेक कहता है, यह लेटर फेक है।"

ऑल इंडिया रेडियो न्यूज ने भी PIB फेक्ट चेक के ट्वीट के हवाले से कहा है, "सोशल मीडिया में चल रहे एक पत्र को सरकार खारिज करती है, जिसमें दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। PIB पत्र को फेक मानता है।"

बता दें कि इस फेक लेटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसे सही मान लें। इस लेटर को पोस्ट कर इसे फैलाने की अपील की जा रही थी। लेटर में पीएम मोदी के नाम के साथ हिंदू राष्ट्र और हिंदुत्व की बात लिखी गई है, जो कथित तौर पर उन्होंने योगी आदित्यनाथ से कही है। लेकिन, यह लेटर और इसमें लिखी बातें पूरी तरह से झूठ हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3iqkEWJ
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां