Ad

सुशांत केस: रिया के बाद ED ने सिद्धार्थ पिठानी और श्रुति मोदी को भेजा समन, कल पेश होने को कहा

ऱिया चक्रवर्ती की अपील को ईडी ने किया खारिज Image Source : INSTAGRAM

सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले की जांच कर रहा है। इसी सिलसिले में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को समन भेजकर कल पेश होने के लिए कहा गया है। वहीं, ईडी ने रिया चक्रवर्ती की अपील को खारिज कर दिया है। ऐसे में उन्हें आज ही ईडी के सामने पेश होना होगा। बता दें कि रिया ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का हवाला देते हुए पेशी को टालने की अपील की थी। उन्होंने ईडी से और वक्त मांगा था। हालांकि, ईडी ने रिया को जांच में शामिल होने के लिए कहा है। कोई छूट नहीं दी गई है। अगर रिया आज पेश नहीं होती हैं तो ईडी दूसरी बार समन भेजेगी।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए शुक्रवार को तलब किया था। 

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "एजेंसी ने उन्हें मुंबई स्थित हमारे कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है ताकि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के मामले में उनका बयान दर्ज किया जा सके।"

इससे पहले दिन में ईडी ने इस केस के संदर्भ में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की। मिरांडा इस मामले में एजेंसी से पूछताछ किए जाने वाले तीसरे व्यक्ति हैं। ईडी ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह से भी पूछताछ की। एजेंसी द्वारा सुशांत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ की गई थी।

ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला 15 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित है और कथित तौर पर यह सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है।

सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा रिया के खिलाफ पटना में एक प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ाई गई। सिंह ने रिया पर उनके बेटे को धोखा देने और धमकाने का आरोप लगाया है। सुशांत के परिवार ने भी रिया पर उन्हें अपने परिवार से दूर रखने का आरोप लगाया है।

वहीं, रिया चक्रवर्ती के करीबी सूत्रों की मानें तो उन्होंने जो फ्लैट मुंबई के खार वेस्ट में लिंक रोड पर खरीदा था, वो उन्होंने फिल्म जलेबी के पैसे से खरीदा था। फ्लैट के पूरे पैसे रिया के अपने एकाउंट से बिल्डर को गए थे और ये फ्लैट सुशांत को मिलने के पहले 2018 में खरीदा गया था। 

(रिपोर्ट: जेपी सिंह/अतुल भाटिया) 



from India TV Hindi: entertainment Feed https://ift.tt/3fy3Vih
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां