Ad

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए इन औजारों का होगा इस्तेमाल

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए इन औजारों का होगा इस्तेमाल

अयोध्या: भारत की सभ्यता और अस्तित्व के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के मंदिर के भूमि पूजन के लिए जिन औज़ारों का इस्तेमाल होगा, उनकी तस्वीर हम आपको इस खबर में दिखा रहे हैं। ऊपर दिखाई गई तस्वीर में जो फावड़ा और कन्नी नजर आ रही है, वही फावड़ा-कन्नी भगवान राम के मंदिर के भूमि पूजन के लिए इस्तेमाल की जाएंगी। पूजन के दौरान इन्हीं से भूमि को खोदकर नींव रखी जाएगी। यह नींव खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे। 

बता दें कि अयोध्या में ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ के शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करेंगे। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई। 

मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। राम मंदिर के शिलापट्ट का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12.30 बजे करेंगे। पीएम मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भूमि पूजन के कार्यक्रम की शुरुआत 12.44 बजे करेंगे।

राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में निमंत्रित सभी अतिथियों को 'चांदी के सिक्के' दिए जाएंगे। इसमें एक तरफ राम दरबार की तस्वीर, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ विश्वास का चिह्न बना हुआ रहेगा।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3fuJanR
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां