Ad

BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी इनामी बदमाश राकेश पांडे एनकाउंटर में ढेर

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में आरोपी एक इनामी बदमाश को लखनऊ में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया गया है। Image Source : INDIA TV

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में आरोपी एक इनामी बदमाश को लखनऊ में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने इस एनकाउंटर में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडे को एनकाउंटर में ढेर किया है। राकेश पांडे विधायक मुख्तार अंसारी और हाल ही में मारे गए बदमाश मुन्ना बजरंगी का करीबी था। एसटीएफ ने रविवार सुबह लखनऊ के सरोजिनी नगर में राकेश पांडे का एनकाउंटर किया है।

बता दें कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था। मऊ के कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडे कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल था। मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना सिंह और अन्य की हत्या में भी राकेश पांडे आरोपी था। एनकाउंटर में मारे गए इनामी बदमाश राकेश पांडेय का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। उसके ऊपर राजधानी लखनऊ सहित रायबरेली, गाजीपुर व मऊ में 10 मुकदमे गंभीर धाराओं में दर्ज हैं।

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की नवंबर 2005 में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। करीब आधा दर्जन बदमाशों ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय और उनके 6 अन्य साथियों को गोलियों से छलनी कर दिया था। हमलावरों ने 6 एके-47 राइफलों से 400 से ज्यादा गोलियां चलाई थीं। इस हमले का एक महत्वपूर्ण गवाह शशिकांत राय 2006 में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था। उसने कृष्णानंद राय के काफिले पर हमला कराने का आरोप मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी पर लगाया था। इस हत्याकांड से यूपी की सियासत में काफी ऊबाल आया था।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2PItFOl
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां