Ad

‘भारत छोड़ो’ की तर्ज पर 9 अगस्‍त से शुरू होगा ‘चीन भारत छोड़ो’ आंदोलन, CAIT ने की घोषणा

CAIT to launch 'China Quit India' campaign on Aug 9 Image Source : SJONSITE

नई दिल्‍ली। व्यापारियों के राष्‍ट्रीय संगठन कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आगामी नौ अगस्त से चीन भारत छोड़ो अभियान शुरू करने की घोषणा की है। कैट ने एक बयान में कहा कि चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय अभियान भारतीय सामान-हमारा अभिमान के तहत नौ अगस्त को चीन के ख़िलाफ़ एक नया चीन भारत छोड़ो अभियान शुरू किया जाएगा। नौ अगस्त को ही भारत छोड़ो दिवस मनाया जाता है।

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि इस दिन सभी राज्यों के लगभग 600 शहरों में सामाजिक दूरी एवं सुरक्षा के सभी नियम का पालन करते हुए व्यापारी सार्वजनिक प्रदर्शन करेंगे। खंडेलवाल ने कहा की जिस तरह से चीन ने एक लंबी योजना के तहत गत 20 वर्षों में भारत के खुदरा बाज़ार पर चीनी उत्पादों के द्वारा क़ब्ज़ा कर लिया है, उसको देखते हुए तथा बदली परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए चीनी उत्पादों से देश के बाज़ार को आजाद कर आत्मनिर्भर भारतीय बाज़ार बनाना बहुत ज़रूरी है।

उन्होंने कहा की हाल ही में रक्षाबंधन के त्योहार को हिंदुस्तानी राखी के साथ मनाने के कैट के अभियान को देश के लोगों ने समर्थन दिया और चीनी राखी का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया, जिससे चीन को चार हज़ार करोड़ रुपए के व्यापार की चपत लगी है। कैट ने कहा कि देश में मनाए जाने वाले आगामी सभी त्योहार भारतीय सामान का उपयोग कर ही मनाए जाएंगे। इन त्योहारों में चीन के किसी सामान का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।



from India TV Hindi: paisa Feed https://ift.tt/3a1WjU6
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां