Ad

केरल विमान हादसा: मृतकों में 2 कोरोना पॉजिटिव, रेस्क्यू में शामिल सभी लोगों को करवाना होगा टेस्ट

दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार को कोझिकोड में भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरा। Image Source : PTI

कोझिकोड: दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार को कोझिकोड में भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरा। गिरने के बाद विमान 2 हिस्सों में टूट गया और अब तक उसमें सवार 19 लोगों की मौत हो गई। हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया और मृतकों एवं घायलों को विमान से निकाल लिया गया। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में 2 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केरल के स्थानीय निकाय मंत्री ए. सी. मोइदीन ने इस बात की पुष्टि की है। ऐसे में अब रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सभी लोगों को टेस्ट करवाना होगा।

नागर विमानन मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 शुक्रवार को कोझिकोड में शाम सात बजकर 41 मिनट पर रनवे पर फिसल गई। विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, 2 पायलट और चालक दल के 4 सदस्य थे। यह वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों को वापस घर लाने के लिए उड़ान थी। बचाए गए एक यात्री रियास ने कहा कि लैंडिंग से पहले विमान ने दो बार हवा में एयरपोर्ट का चक्कर लगाया। बता दें कि हादसे में घायल हुए 15 से ज्यादा यात्रियों की हालत बेहद नाजुक है।

बता दें कि हादसे में मारे गए 19 लोगों में विमान के मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं। साठे भारतीय वायु सेना में पहले विंग कमांडर रह चुके थे। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने आधी रात को जारी बयान में कहा, 'दुर्भाग्य से पायलटों की मौत हो गई है और दुख की इस घड़ी में हम उनके परिजनों के संपर्क में हैं।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान से सभी को निकाला जा चुका है और बचाव कार्य अब पूरा हो चुका है। घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/30Am4rA
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां