Ad

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के 230 नए मामलों की पुष्टि, कुल आंकड़ा 9 हजार के पार

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 230 नए मामले सामने आए हैं। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 230 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 9,086 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को वायरस के संक्रमण के चलते 2 मरीजों की मौत हो गई। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, संक्रमण के नए मामलों में सबसे ज्यादा सूबे की राजधानी रायपुर में सामने आए हैं।

कोंडागांव से 23 नए मामले सामने आए

अधिकारियों के मुताबिक, रायपुर जिले से 132, कोंडागांव से 23, दुर्ग से 19, राजनांदगांव से 17, महासमुंद से 9, कोरबा से 6, बलरामपुर, बस्तर और बलौदाबाजार से 4-4, बिलासपुर से 3, जांजगीर से 2 तथा दंतेवाड़ा, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, गरियाबंद, कांकेर और अन्य राज्य से एक-एक मरीज शामिल हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि शु्क्रवार को रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति तथा निजी अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

44 साल के पुरूष की एम्स रायपुर में मौत
उन्होंने बताया कि रायपुर के ईदगाह भांठा निवासी 44 वर्षीय पुरूष को तेज सांस चलने की वजह से 22 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था। उसे निमोनिया था और बाद में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मरीज की शुक्रवार तड़के मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि गरियाबंद जिले के निवासी 59 वर्षीय पुरूष को गंभीर हालत में 30 जुलाई को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

सूबे में अब तक 3,16,127 नमूनों की जांच
अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,16,127 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 9,086 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में 6,230 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं, 2,803 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 53 लोगों की मौत हो गई है। छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2EF5qP2
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां