Ad

केरल विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 19 हुई, 15 से ज्यादा यात्रियों की हालात बेहद नाजुक

Death toll in Kerala plane crash rises to 19, more than 15 passengers in very critical condition Image Source : INDIA TV

नई दिल्ली: केरल में करिपुर एयरपोर्ट पर एअर इंडिया विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। वंदे भारत मिशन के तहत यह विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 190 लोग सवार थे। इस हादसे में घायल 171 लोगों का 13 अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें 1 गर्भवती महिला और 4 बच्चों सहित 15 से ज्यादा यात्रियों की हालात बेहद नाजुक बनी हुई है। केन्द्रीय राज्य मंत्री वी मुरलीधरन करिपुर एयरपोर्ट पहुंच चुके है जहां वो घायलों से मिलेंगे। उनके साथ DGCA की फ्लाइट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन की टीम भी एयरपोर्ट पहुंच चुकी है।

बता दें कि शुक्रवार शाम एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान करिपुर एयरपोर्ट की रनवे पर फिसलकर करीब 35 फुट गहरी खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। 19 में से 18 शवों की पहचान कर ली गयी है वहीं 1 शव की पहचान अभी बाकी है। सभी शवों का पोस्टमार्टम कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही होगा।

बचाए गए एक यात्री रियास ने कहा कि लैंडिंग से पहले विमान ने दो बार हवा में एयरपोर्ट का चक्कर लगाया। उन्होंने बताया, “मैं पीछे की सीट पर था। एक तेज आवाज हुई और मुझे नहीं पता उसके बाद क्या हुआ।” एक अन्य यात्री फातिमा ने कहा कि विमान काफी ताकत से नीचे उतरा और आगे बढ़ा। 

डीजीसीए के बयान में कहा गया कि रनवे-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और रनवे के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया। एअर इंडिया एक्सप्रेस के बेड़े में सिर्फ बी737 विमान हैं। कोझिकोड, शारजाह और दुबई में सहायता केंद्र बनाए जा रहे हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/31uaoWB
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां