Ad

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के 178 नए मामले, कुल मृतकों की संख्या 61 हुई

छत्तीसगढ़ में सोमवार रात तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 178 नए मामलों की पुष्टि हुई है। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सोमवार रात तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 178 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9,800 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को 178 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रायपुर जिले में 66, दुर्ग में 32, जांजगीर-चांपा में 27, जशपुर मे 25, रायगढ़ में 15, कोरबा में 4, महासमुंद में 3, सूरजपुर और धमतरी में 2-2 तथा राजनांदगांव और कांकेर में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पुलिस कॉन्स्टेबल समेत 3 और रोगियों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव निवासी 47 वर्षीय हेड कॉन्स्टेबल डायबीटिज, उच्च रक्तचाप, न्यूमोनिया, किडनी रोग से पीड़ित थे। हेड कॉन्स्टेबल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 जुलाई को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 2 अगस्त को उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के मन्दिर हसौद क्षेत्र के निवासी 53 वर्षीय पुरूष को कनवल्सिव डिसआर्डर तथा दोनों फेफड़ों में न्यूमोनिया था।

31 जुलाई को उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसी रात उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मरीज के नमूने की जांच की गई थी। 2 अगस्त को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति बुखार से पीड़ित थे, जिसके बाद उनकी कोविड-19 जांच की गई, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्हें न्यूमोनिया और रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस होने पर 22 जुलाई को रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। आज तड़के उनकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि आज राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 265 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 334709 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 9800 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं 7256 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 2483 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 61 लोगों की मृत्यु हुई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3fskzQv
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां