Ad

IT और BPO कंपनियों के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने वर्क फ्रॉम होम सुविधा को 31 दिसंबर तक बढ़ाया

Govt extends work from home norms for IT, ITes companies till Dec 31 Image Source : GOOGLE

नई दिल्‍ली। सरकार ने आईटी और बीपीओ कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम कनेक्टिविटी नियमों को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। वर्क फ्रॉम होम की समयावधि 31 जुलाई को खत्‍म हो रही थी। सरकार के इस फैसले के बाद आईटी और बीपीओ कंपनियां अपने कर्मचारियों को अब 31 दिसंबर तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे सकती हैं।

दूरसंचार विभाग ने देर रात ट्विट कर कहा कि कोविड-19 की वजह से मौजूदा खतरे को देखते हुए वर्क फ्रॉम होम सुविधा के लिए दूरसंचार विभाग ने अन्‍य सेवा प्रदाताओं के लिए नियम व शर्तों में दी जाने वाली राहत को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है।

वर्तमान में लगभग 85 प्रतिशत आईटी कर्मचारी अपने घरों से ही काम कर रहे हैं और केवल वहीं लोग ऑफ‍िस जा रहे हैं, जिनकी महत्‍वपूर्ण कार्यों में उनकी जरूरत है।

मार्च में, दूरसंचार विभाग ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अदर सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए कुछ नियमों में छूट दी थी। इसके बाद इस छूट को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया था।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्‍या 11.55 लाख के पार होने और इससे 28,084 लोगों की मौत के बाद दूरसंचार विभाग ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है।



from India TV Hindi: paisa Feed https://ift.tt/2BjfBaA
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां