Ad

झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमण के 505 नए मामले, कुल आंकड़ा 10 हजार के पार

राज्य में 4,176 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

रांची: झारखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 505 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 10,399 हो गई है। वहीं, वायरस से यहां 4 और व्यक्तियों की मौत हो गई, जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 103 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की गुरुवार देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में 4,176 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं, सरकार ने 1 अगस्त से केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप राज्य में अनलॉक-3 की घोषणा की है।

अस्पतालों में चल रहा है 6120 लोगों का इलाज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 6,120 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है और 103 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में प्रयोगशालाओं में कुल 7,707 नमूनों की जांच हुई, जिनमें 505 नमूने संक्रमित पाए गए। झारखंड सरकार ने केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुरूप राज्य में अनलॉक-3 की घोषणा की, जिसके तहत निरुद्ध क्षेत्र के बाहर लॉकडाउन प्रतिबंधों को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य आपदा प्रबंधन समिति ने इस आशय की अधिसूचना गुरुवार को जारी की।

एक अगस्त से लागू होंगे अनलॉक-3 के निर्देश
अधिसूचना में बताया गया है कि 29 जुलाई को केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक-3 के निर्देशों को झारखंड में एक अगस्त से लागू कर दिया जायेगा। इसके तहत पहले से जारी सभी छूट पूर्ववत लागू रहेंगी। राज्य में शिक्षण संस्थानों को खोलने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इसके अलावा सिनेमा हाल और मॉल खोलने के बारे में भी कोई फैसला नहीं किया गया है। राज्य में केन्द्र के दिशानिर्देशों के अनुरूप जिम खोलने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/30ev19N
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां