Ad

उत्तर प्रदेश में मिले कोरोना के 2250 नए मरीज, एक्टिव केस बढ़कर हुए 18,256

Representational Image Image Source : PTI

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के 2250 नए मरीज मिले, जिसके बाद राज्य में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 18 हजार 256 हो चुकी है। राज्य में अबतक 19 हजार 845 लोग कोरोना बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं, जबकि 1146 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

बात अगर विभिन्न शहरों की करें तो रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में 392, नोएडा में 125, गाजियाबाद में 79, कानपुर नगर में 168, वाराणसी में 73, रामपुर में 32, अलीगढ़ में 40, आगरा में 20, मेरठ में 37, प्रयागराज में 100, संभल में 52, गोरखपुर में 89 और झांसी में 104 मरीज मिले।

सीएम योगी बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुट हों सभी लोग

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महामारी के खिलाफ जंग में सभी से एकजुटता का आह्वान किया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि संक्रमण के खिलाफ जंग में सब को एकजुटता दिखानी होगी।

सीएम योगी ने कहा कि संक्रमण से जंग के लिए सभी को सामाजिक दूरी का पालन, अनिवार्य रूप से मास्क लगाना, अनावश्यक घर से बाहर न निकलना, भीड़ इकट्ठा न करना जैसे नियमों का निरन्तर अनुपालन स्वयं ही सुनिश्चित करना होगा। यह सब की जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सभी जिलाधिकारी, जिला पुलिस प्रमुख, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और नगर आयुक्त नियमित बैठक करके रोकथाम के सम्बन्ध में सकारात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि जनता को यह बताया जाए कि बहुत आवश्यकता पड़ने पर ही वे घर के बाहर निकलें। बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत लोगों को रोजगार मिले, इसके लिए गांवों में मुनादी करवाई जाए, ताकि रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को काम मिल सके। इसके लिए कृषि, सिंचाई, उद्यान आदि विभाग रोजगार देने की कार्ययोजना तैयार की जाए।

With input from Bhasha



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3eK3l0m
via liveindia

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां